2019 की अंतिम छमाही एथेरेम के लिए एक कठिन समय था। इसके मूल्य में तेजी से गिरावट आई है, हालांकि सकारात्मक मूल्य आंदोलनों के साथ, कोई भी इतना मजबूत नहीं है कि साल के अंत तक डिजिटल मुद्रा को प्रभावित करने वाले समग्र डाउनट्रेंड को हिला दिया जाए।

अब 2020 पर विचार करें और अब तक, ETH मूल्य आंदोलनों पर आशावाद है। पिछले छह हफ्तों में, Ethereum के प्रति उत्साही ने 84% वृद्धि देखी है।

वर्तमान में, विश्व # 2 का मूल्य $ 220 है और नवाचार परीक्षण महत्व प्रतिरोध है। अस्थिरता एकमात्र संघर्ष है जिसका सामना एथेरियम को करना पड़ सकता है।

अस्थिरता में वृद्धि

स्केव, क्रिप्टो डेरिवेटिव्स और डेटा एनालिटिक्स फर्म ने बताया है कि व्यापारियों को बिटकॉइन की कीमतों के हिसाब से बढ़ी हुई अस्थिरता की उम्मीद करनी चाहिए।

10 फरवरी को, Ethereum की अस्थिरता ने बिटकॉइन के संबंध में 6 महीने का लगातार उच्च अनुभव किया। फ्लैगशिप क्रिप्टोक्यूरेंसी केवल हाल ही में $ 10,000 का निशान था। मील के पत्थर की व्याख्या कई क्रिप्टो सर्किलों द्वारा एक आसन्न बुल रन के संकेत के रूप में की गई है। जबकि अस्थिरता Ethereum को उच्चतर चार्ट में ऊंचा उठने में मदद कर सकती है, यह एक डाउनट्रेंड को भी प्रभावित कर सकती है।

बिटकॉइन ने रविवार को $ 10,100 को छूने के बाद पिछले 24 घंटों में कुछ मूल्य सुधार का अनुभव किया है। वर्तमान में इसकी कीमत $ 9,800 है। खबर निराशाजनक लग सकती है, हालांकि असामान्य नहीं दर्ज की गई। यह बाजार में $ 10k पर बेचने के लिए इस तरह के अधिक से अधिक मंदी की भावना के साथ की उम्मीद है।

प्रमुख मुद्रा ने खुद को $ 9.6k पर आत्मविश्वास और स्थिरता लिखा है जो दर्शाता है कि विक्रेताओं ने हॉडलर को छोड़ दिया है और छोड़ दिया है।

संभव डाउनट्रेंड?

बीटीसी के साथ Ethereum का 360-दिवसीय सहसंबंध 2019 की शुरुआत के बाद से गिर रहा है। इसलिए, बीटीसी के सापेक्ष अस्थिरता बढ़ने का मतलब भविष्य में नीचे की ओर बढ़ सकता है।

दैनिक एथेरियम चार्ट बनाम यूएसडी इंगित करता है कि इस अस्थिरता स्तर पर $ 144 तक की गिरावट संभव है। दूसरी ओर, ईटीएच बीटीसी मूल्य के संदर्भ में गिर रहा है। एक संकेत है कि Ethereum मध्यम अवधि के लिए बिटकॉइन के संभावित ऊपर की ओर आंदोलन के खिलाफ विद्रोह कर सकता है।

स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स डेटा की गुणवत्ता में सुधार करते हैं जबकि इसकी उपलब्धता-अध्ययन को सीमित करते हैं

इस बीच, एक अध्ययन में पाया गया है कि स्मार्ट अनुबंध इसकी उपलब्धता को कम करते हुए डेटा गुणवत्ता में सुधार करते हैं। गार्टनर इंक द्वारा किया गया अध्ययन। पता चलता है कि ब्लॉकचेन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स का उपयोग करने वाले संगठनों में 30% की कम उपलब्धता के साथ 50% की बेहतर डेटा गुणवत्ता होगी। घटाई गई डेटा उपलब्धता ब्लॉकचेन पर प्रतिभागियों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है।

अध्ययन यह भी नोट करता है कि ब्लॉकचेन भागीदारी के लिए स्मार्ट अनुबंध और शासन ढांचे के नियम और शर्तें एक स्मार्ट अनुबंध से डेटा की उपलब्धता को निर्धारित करेगी।

स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स को अपनाने से गति, पारदर्शिता और ग्रैन्युलैरिटी में वृद्धि होती है, इस प्रकार चेन पर डेटा को अधिक विश्वसनीय, सटीक और भरोसेमंद होने के कारण इसका निरंतर सत्यापन किया जाता है।