इससे पहले सप्ताह में, प्रमुख क्रिप्टो ने अंततः $ 10,000 का उल्लंघन किया। 2020 में अब तक डिजिटल मुद्रा 40% है।

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वाली कंपनी गैलेक्सी डिजिटल के सीईओ और चेयरमैन माइकल नोवोग्रॉज़ के अनुसार, अपट्रेंड ऊपर की ओर जारी रह सकता है और साल के अंत तक नए ऑल टाइम हाई हो सकता है।

2018 में, बिटकॉइन ने 80% मूल्य खो दिया शायद सबसे खराब वर्ष में जिसने देखा कि यह लगभग $ 20,000 के उच्च स्तर को 4,000 से कम कर देता है। बिटकॉइन ने पिछले साल ही चढ़ाई शुरू की थी।

फिलहाल, नोवोग्राट्ज़ मानते हैं, बिटकॉइन थोड़ा उन्मादी दिखता है। हालांकि, वह कहते हैं कि एक नया $ 20,000 उच्च मई मई 2020 में पड़ाव के रूप में जल्दी आ सकता है।

एशेज से बाहर आना

CNBC के साथ अपने साक्षात्कार में, Novogratz जोर देकर कहता है कि अन्य क्रिप्टो परिसंपत्तियों की तुलना में BTC तेजी से मूल्य का भंडार बन रहा है। डिजिटल मुद्रा विकसित हुई है, राख से बाहर आ रही है और मूल्य के भंडार के रूप में अपनी खुद की लेन विकसित की है।

यह पूछे जाने पर कि बीटीसी ड्राइविंग क्या हो सकती है, नोवोग्रैट्स ने दावा किया है कि यह दुनिया भर में मौद्रिक उत्तेजना है, विशेष रूप से, कोरोनोवायरस महामारी के जवाब में।

पूर्व गोल्डमैन सैक्स मैक्रो व्यापारी कहते हैं कि चीनी “दो विशाल बाज़ू खींचते हैं” और दूसरी विश्व अर्थव्यवस्था को उत्तेजित करते हैं। यह चीनी शेयरों के लिए अच्छा होगा लेकिन प्रोत्साहन भी दुनिया भर में एक रास्ता खोज लेंगे।

तरलता ड्राइव बीटीसी

तरलता कम वैश्विक दरों के साथ बीटीसी की कीमतों को बढ़ाती है और लोगों को पैसे के रूप में पंप करती है जैसा कि चीनी सरकार ने 2 दौर के लिए तैयार किया है। तरलता बैरल न केवल स्टॉक बल्कि क्रिप्टो और सोने को भी ड्राइव करता है। इस भावना को माटी ग्रीनस्पैन और विश्लेषक प्लानबी द्वारा साझा किया गया है जो इस राय को साझा करते हैं कि पैसा छापने वाली सरकारें बिटकॉइन रैलियों को आगे बढ़ाती हैं।

आप सोच रहे होंगे कि हर बार केंद्रीय बैंकों द्वारा बाजार में पैसा लगाने के बाद BTC ने तरलता पर प्रतिक्रिया क्यों नहीं दी। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले ग्यारह वर्षों में बाजार में परिपक्वता आई है। इसके अलावा, ICE और फिडेलिटी से बक्कट क्रिप्टो कस्टडी सॉल्यूशंस के माध्यम से प्लंबिंग कर रहे हैं ताकि लोगों को BTC को पकड़ने में आसानी हो।

मूल्य के एक स्टोर के रूप में बीटीसी

जबकि कुछ मंडल मौद्रिक सिद्धांत में विश्वास कर सकते हैं, सोने की चालें बताती हैं कि हर कोई अनुमोदन नहीं करता है। स्टॉक जितने ऊंचे हैं, उतने ही सोने का कारोबार करना चाहिए जितना अच्छा है। यह दिसंबर 2011 में 1,800 डॉलर प्रति औंस से ऊपर 1,064 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया। दिसंबर 2015 के बाद से यह बढ़कर 1,583 डॉलर प्रति औंस पर है।

नोवोग्रात्ज़ ने दावा किया है कि बीटीसी स्टेरॉयड पर सोने का एक संस्करण है और लगता है एक नया उच्च केवल कुछ महीने दूर है।