विशेषज्ञों की राय

यदि हम कुल मार्केट कैप को लोकप्रियता के मुख्य संकेतक के रूप में लेते हैं, तो इस समय Ripple तीसरी सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी है। हालाँकि XRP Ethereum से नीचे है और बिटकॉइन के पास कहीं नहीं है, फिर भी यह CoinMarketCap की सूची में अपना तीसरा स्थान रखता है।

यदि आप Ripple के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, तो चिंता न करें। कई महान साइटें हैं जो आपको कुछ ही समय में रिपल / एक्सआरपी सिक्के के बारे में जानने में मदद कर सकती हैं। अभी जो मायने रखता है वह यह है कि 2020 में इस क्रिप्टोकरेंसी के लिए कुछ भविष्यवाणियां कैसी दिखती हैं।

आगे की हलचल के बिना, आइए एक नज़र डालते हैं कि विशेषज्ञ क्या कह रहे हैं।

एएलएसपी के शौकीन एलिस्टेयर मिल्ने इश्स नहीं

एलिस्टेयर मिल्ने ब्रिटेन के एक सफल उद्यमी हैं। उनका Ripple के सीईओ ब्रैड गारलिंगहाउस के साथ व्यक्तिगत विवाद था, जिसने BTC के बारे में नकारात्मक टिप्पणी की। मिल्ने ने तुरंत ट्विटर पर जवाब दिया, जिसमें एक्सआरपी के संबंध में ’व्यर्थ’ और in अप्रचलित ’जैसे शब्द शामिल थे।

दूसरे शब्दों में, मिल्ने ने इतने सूक्ष्म तरीके से बताया कि उनका मानना ​​है कि रिपल डूमेड है और यह भविष्य में अप्रचलित हो जाएगा, खासकर बीटीसी के बाद गति के मामले में प्रगति के बाद।

चांगेली एक बहादुर भविष्यवाणी करता है

चांगेली एक क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जो कीमत की भविष्यवाणी के क्षेत्रों की जांच करना भी पसंद करता है। उनके अनुसार, एक साल के निवेश के मामले में एक्सआरपी एक बुरा विकल्प है। चांगेली के पीछे की टीम का मानना ​​है कि कीमत $ 0.04 तक गिर सकती है। दूसरी ओर, वे दावा करते हैं कि इसके बाद कीमत धीरे-धीरे बढ़ जाएगी, 2025 में $ 2.32 तक पहुंच जाएगी।

भले ही चांगेली कुछ विशिष्ट संख्याओं के साथ आए, उनकी भविष्यवाणियों को नमक के दाने के साथ लिया जाना चाहिए। दूसरे शब्दों में, यह निष्कर्ष निकालना सुरक्षित है कि मूल्य के पूर्वानुमानों के लिए प्लेटफ़ॉर्म एक विश्वसनीय स्रोत नहीं है।

वॉलेटइंस्टॉलर दावा तरंग में 93% की गिरावट होगी

चांगेली की तरह, WalletInvestor एक ऐसी साइट है जो भविष्यवाणियों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करती है, जो आगंतुकों को कुछ क्रिप्टोकरेंसी के भविष्य के बारे में बताती है। कथित रूप से, साइट मशीन लर्निंग का उपयोग करती है ताकि मूल्य परिवर्तन का अधिकतम लाभ उठाया जा सके और भविष्यवाणियां की जा सकें। यह विधि एकदम सही है, इसलिए आपको उनकी भविष्यवाणियों को विश्वसनीय नहीं मानना ​​चाहिए।

WalletInvestor के अनुसार, रिपल की कीमत 2020 में 93% से थोड़ा अधिक हो जाएगी। जिस समय उन्होंने भविष्यवाणी की, एक ही XRP की कीमत 0.282 डॉलर थी और उन्होंने कहा कि यह घटकर $ 0.0183 हो जाएगा।

माइकल नोवोग्रात्ज़ ने रिपल पर एक अधिक सकारात्मक प्रभाव डाला है

नोवोग्राट्ज़ क्रिप्टो क्षेत्र में अधिक सफल निवेशकों में से एक है, और वह रिपल के भविष्य के बारे में सकारात्मक है। हालांकि उन्होंने कीमत पर कोई आधिकारिक रुख नहीं अपनाया, लेकिन उन्होंने कहा कि सफलता मुख्य रूप से इस बात पर निर्भर करेगी कि एक्सआरपी के पीछे कंपनी क्या कर रही है। निवेशक ने रिपल के सीईओ ब्रैड गार्लिंगहाउस पर भी ध्यान दिया, उन्होंने कहा कि वह मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में उत्कृष्ट काम कर रहे हैं।

अंत में उन्होंने जो निष्कर्ष निकाला, वह यह है कि रिप्पल की कीमत उसी तरह से निर्धारित की जाएगी जैसे किसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमत निर्धारित की जाती है। जब खरीदार विक्रेताओं को पछाड़ते हैं, तो कीमत बढ़ जाएगी, और इसके विपरीत।

निष्कर्ष: सब कुछ संभव है

जैसा कि आप देख सकते हैं, इस क्रिप्टोकरेंसी के बारे में राय बहुत अलग है। हालांकि इस समय रिपल अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन कुछ विशेषज्ञ निकट भविष्य में इसकी सफलता के बारे में सकारात्मक नहीं हैं। दूसरी ओर, उद्योग के कुछ पेशेवर इस पर बहुत भरोसा करते हैं।

सच्चाई यह है कि क्रिप्टो क्षेत्र में किसी भी प्रकार की भविष्यवाणी करना काफी कठिन है, यहां तक ​​कि अल्पकालिक भी। क्रिप्टोकरेंसी अभी भी अत्यधिक अस्थिर है, जिसका अर्थ है कि कुछ भी हो सकता है।