1. मुद्रा का इतिहास

जैसा कि आप जानते हैं, मानव जाति के आदिम समय में, लोग सामानों का सीधे आदान-प्रदान करते थे। वस्तुओं के बीच विनिमय के अपर्याप्त मूल्य के कारण, मानव जाति ने मध्यस्थों को एक-दूसरे के साथ सामानों का आदान-प्रदान करने के लिए तैयार किया (गोले, पंख, …) जब लोगों के सामानों के आदान-प्रदान की आवश्यकता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही थी, तो गोले और पंख अब पर्याप्त नहीं थे व्यापार करने के लिए, मानव जाति ने एक-दूसरे को विनिमय करने के लिए सोने, चांदी, तांबे जैसी दुर्लभ धातुओं का इस्तेमाल किया और सिक्के वहीं से पैदा हुए। और फिर भुगतानों को तेज और आसान बनाने के लिए चेक, बैंक नोटों का उपयोग करें।

इंटरनेट के आगमन ने लोगों को बैंक हस्तांतरण, कार्ड भुगतान, इंटरनेट बैंकिंग के युग और इलेक्ट्रॉनिक धन की शुरूआत का उपयोग करके नए भुगतान के तरीकों के बारे में सोचने में मदद की।

इंटरनेट के आगमन ने लोगों को नए भुगतान के तरीकों के बारे में सोचने में मदद की

2009 में बनाई जाने वाली पहली क्रिप्टोकरेंसी को बिटकॉइन कहा जाता था, इसे ब्लॉकचैन नामक एक सहकर्मी से सहकर्मी नेटवर्क के माध्यम से जटिल एल्गोरिदम द्वारा बनाया गया था। बिटकॉइन का जन्म तीसरे मध्यस्थों जैसे कि बैंकिंग सिस्टम या सरकारी नियंत्रण को खत्म करने के लिए हुआ था। नतीजतन, इसके लेनदेन का समय तेज है और लागत अधिक बचती है।

अधिक से अधिक लोग, संगठन या सरकार बिटकॉइन स्वीकार कर रहे हैं। उस व्यापक स्वीकृति ने 2017 में बिटकॉइन की कीमत $ 0.01 से $ 20,000 तक बढ़ा दी, जिसका अर्थ है कि यह अपने मूल मूल्य से दस लाख गुना बढ़ गया है। क्योंकि क्रिप्टोक्यूरेंसी कानूनी नकदी से अलग है क्योंकि यह एल्गोरिदम द्वारा बनाई गई है, इसकी संख्या केवल 21 मिलियन के बिटकॉइन के रूप में सीमित है। बिट को कभी भी स्थायी रूप से नकदी के रूप में मुद्रित नहीं किया जाएगा, जिससे यह मुद्रास्फीति से मुक्त होगा और कमी जितनी अधिक होगी, मूल्य उतना अधिक होगा। हालांकि, बिटकॉइन शुरुआती वित्तीय निवेशकों की सफलता की कहानी है, इसलिए हमेशा कुछ कमियां होती हैं जैसे:

  • बिटकॉइन का कोई वास्तविक मालिक नहीं है।
  • बिटकॉइन का जन्म 2009 में हुआ था, इसलिए यह तकनीक क्रांति 4.0 के साथ अप्रचलित हो गई है।
  • बिटकॉइन बनाने के लिए, हमें अत्यधिक शक्तिशाली कॉन्फ़िगरेशन (एल्गोरिदम को हल करने) और शोषण करने के लिए बिजली की एक बड़ी मात्रा के साथ सुपर कंप्यूटर का उपयोग करना होगा। इससे आर्थिक अक्षमता होती है, जिससे अन्य उद्योगों को बिजली की आपूर्ति प्रभावित होती है और गंभीर पर्यावरण प्रदूषण होता है। यह देखा जा सकता है कि प्रत्येक वर्ष उत्पन्न बिटकॉइन की मात्रा आधी हो जाती है।

बिटकॉइन की जोरदार वकालत की जाती है क्योंकि यह सही मूल्य है जो आधुनिक जीवन में सकारात्मक बदलाव लाता है, लेकिन प्रगति को उत्कृष्ट बनाने के लिए खनन में सीमित समस्याओं या कठिनाइयों को तुरंत दूर करने की आवश्यकता है।

बिटकॉइन में हमेशा कुछ कमियां होती हैं

ट्रस्टकॉइन का जन्म बिटकॉइन की सभी सीमाओं को समझने में मदद करने के लिए हुआ था। अब हम इस होनहार सिक्का परियोजना के बारे में अधिक जानेंगे।

  1. ट्रस्टस्टाइनमेंट कैसे काम करता है?

ट्रस्टस्टाइनमेंट का मुख्य कार्यालय 919 नॉर्थ मार्केट स्ट्रीट, सुइट 950 विलमिंगटन, डेलावेयर 19801USA है। ब्रांच ब्रिटेन में 20 – 22 वेनलॉक स्ट्रीट, लंदन एन 1 7 जीयू है।

विशेषज्ञों की एक टीम के साथ, जिन्हें क्रिप्टोकरेंसी का व्यापक ज्ञान है, ट्रस्टिन्वेस्टमेंट का उद्देश्य मल्टी-एल्गोरिदम क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म पर दुनिया की अग्रणी क्रिप्टोक्यूरेंसी सेवा आपूर्तिकर्ता बनना है। वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विश्वस्तरीय विश्व का पहला स्वायत्त खनन समाधान होगा।

इस सेवा में विशेष प्रबंधन है और इसमें छोटे से लेकर बड़े पैमाने पर ग्राहकों के लिए खनन क्रिप्टोक्यूरेंसी शामिल है। सौर खनन क्लस्टरों के लिए ट्रस्टइनवेस्टमेंट से प्रौद्योगिकी मॉड्यूलर रखरखाव, गतिशीलता, लचीलापन, कम रखरखाव, उच्च रखरखाव गति के लिए स्व-निहित रखरखाव लागत सुनिश्चित करती है।

मई 2019 में, ट्रस्टइन्वेस्टमेंट ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रसिद्ध निगमों, लियोन ग्रुप के साथ सौर प्रौद्योगिकी और उपकरणों की आपूर्ति के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

उनकी लचीली रणनीति निम्नलिखित 3 मुख्य प्रौद्योगिकियों पर आधारित है:

2.1 हरित ऊर्जा

वे अपने 24/7 ऑपरेशन के लिए गर्मी भंडारण के साथ सौर ऊर्जा और सीएसपी का उपयोग करके अक्षय हरी ऊर्जा का उत्पादन करते हैं।

2.2 एक नई तकनीक – ए.एस.आई.सी.

ASICs सर्किट और चिप्स वाले उपकरण हैं जो विशेष रूप से क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इसे अपने उच्च प्रदर्शन के कारण “हल” के रूप में संदर्भित किया जाता है, ताकि इसे “भैंस” से अलग किया जा सके – वीजीए खुदाई करने वाला – जो पारंपरिक कंप्यूटर ग्राफिक्स कार्ड का उपयोग मेरी क्रिप्टोकरेंसी के लिए करता है।

2.3 कृत्रिम बुद्धि विज्ञान

कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ AI, अधिकतम लाभ अर्जित करने के लिए आदेशों को रखने, हानि में कटौती करने या धन आवंटित करने के बारे में निश्चित निर्णय ले सकता है। आपके द्वारा प्राप्त लाभ की मात्रा AI ट्रेडर द्वारा मासिक 5 से 30% तक हो सकती है।

उनकी लचीली रणनीति निम्नलिखित 3 मुख्य प्रौद्योगिकियों पर आधारित है

  1. Trustcoin के फायदे

ट्रस्टकोइन को 3 ब्लॉकचेन पीढ़ी के रूप में माना जाता है। बिटकॉइन पहली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करता है, और दूसरी पीढ़ी एथेरियम के नेतृत्व में है। एथेरियम बहुत अल्पविकसित है क्योंकि यह ब्लॉकचेन पीढ़ी 2.0 में अग्रणी प्रौद्योगिकी है। वर्तमान में, एथेरियम की अपग्रेडिबिलिटी और स्केलेबिलिटी को प्रबंधन प्रणाली पर निर्भर होना चाहिए। ट्रस्टचेन जैसी ब्लॉकचेन 3.0 परियोजना के साथ, डेवलपर्स पिछली परियोजनाओं की कमियों और कठिनाइयों का पता लगा सकते हैं और अधिक कुशल नेटवर्क विकसित कर सकते हैं।

ट्रस्टकॉइन का एक उत्कृष्ट नवाचार यह है कि यह प्रूफ-ऑफ-स्टेक एल्गोरिदम का उपयोग करने वाले पहले ब्लॉकचेन सिक्कों में से एक है, जबकि बिटकॉइन और अधिकांश अन्य डिजिटल मुद्राएं प्रूफ-ऑफ-वर्क एल्गोरिथम पर आधारित हैं। Trustcoin को अलग-अलग परतों में विस्तारित और डिज़ाइन किया जा सकता है, ताकि बाद में सॉफ़्टवेयर को आसानी से अपग्रेड किया जा सके।

Trustcoin और Bitcoin या अन्य प्रकार के क्रिप्टोकरेंसी के बीच का अंतर PoS आम सहमति तंत्र में निहित है, जबकि Bitcoin PoW सर्वसम्मति तंत्र पर निर्भर करता है। Trustcoin Network को दो परतों में विकसित किया गया है: CSL पहली परत है जो Bitcoin के समान है लेकिन PoS आम सहमति का उपयोग करती है। CLL दूसरी परत है जो विकेन्द्रीकृत अनुप्रयोगों (Dapps) और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स का समर्थन करती है लेकिन CSL से स्वतंत्र रहती है।

यह पृथक्करण ट्रस्टकोइन के उन्नयन और लचीलेपन को बढ़ाता है। सिस्टम की सुरक्षा और गति सुनिश्चित करने के लिए सिस्टम को 2 स्वतंत्र परतों में विभाजित किया गया है। PoS को अपनाने से परियोजना की बिजली की लागत कम हो जाती है, जबकि आम सहमति की प्रक्रिया जल्दी हासिल हो जाती है। उन्नयन तंत्र समुदाय को प्रभावित नहीं करता है क्योंकि बिटकॉइन की हार्डफोर्क करते हैं।

  1. Trustcoin का संभावित मूल्य

इस संभावित परियोजना का सिक्का ट्रस्टकोइन है। ट्रस्टकॉन के पास एक स्पष्ट स्वामी है, इसलिए एक मजबूत और स्थायी मूल्य निर्धारण रणनीति समुदाय को आकर्षित करने और एक सकारात्मक स्पिलओवर प्रभाव बनाने में मदद करेगी:

समुदाय को आवंटित हर 100,000 ट्रस्ट के लिए, ट्रस्ट का मूल्य 1% बढ़ जाएगा।

  • 1,000,000 ट्रस्ट समुदाय को आवंटित करते हैं, मूल्य में 10% की वृद्धि होगी।
  • 10,000,000 ट्रस्ट समुदाय को आवंटित करते हैं, मूल्य में 100% की वृद्धि होगी।
  • 100,000,000 ट्रस्ट समुदाय को आवंटित करते हैं, मूल्य 1000% बढ़ जाएगा।

यदि ट्रस्ट की वर्तमान कीमत $ 0.1 है, तो 100,000,000 ट्रस्ट के आवंटन के साथ न्यूनतम मूल्य $ 1.1 हो जाएगा, जो मूल मूल्य से 10 गुना अधिक है।

इसके अलावा, विविध पारिस्थितिक तंत्रों के साथ, ट्रस्ट को कई आकर्षक प्रोत्साहनों के साथ आवेदन में डाला गया है:

  • जो निवेशक ट्रस्टिन्वेस्टमेंट.नेट पर निवेश करने के लिए ट्रस्ट को जमा करते हैं, उन्हें तुरंत निवेश पूंजी के 10% खाते में जोड़ा जाएगा।
  • ट्रस्ट में दैनिक लाभ प्राप्त करने वाले निवेशकों को लेनदेन शुल्क से पूरी तरह छूट दी जाएगी।
  • जो निवेशक अपने खाते पर न्यूनतम 10,000 ट्रस्ट रखते हैं, उन्हें रिफ लिंक होने पर 10% कमीशन जोड़ा जाएगा।
  1. न्यास की नीति?

$ 100 से $ 100,000 के निवेश के साथ, आपको किसी भी समय वापस ले लिया जाएगा, अगर समय सीमा से पहले वापस लेने से पूंजी का 90% प्राप्त होगा। विशिष्ट निवेश पैकेज की अवधि के अनुरूप ब्याज दर इस प्रकार है:

  • 3 महीने: 8% / महीने की ब्याज दर
  • 6 महीने: 10% ब्याज / महीना ($ 5000 से निवेश के लिए बोनस 5000 भरोसा)
  • 9 महीने: 12% ब्याज / महीना ($ 5000 से निवेश के लिए बोनस 10,000 डॉलर)
  • 12 महीने: 15% का ब्याज / महीना ($ 5000 से निवेश के लिए बोनस 20,000 का भरोसा)

रेफरल के लिए नीतियों के बारे में:

  • रेफरल को निवेश की आवश्यकता नहीं है
  • आपको ग्राहकों का दैनिक 40% लाभ प्राप्त होगा
  • अतिरिक्त 10% लाभ प्राप्त करें यदि खाता 10,000 ट्रस्ट या अधिक बनाए रखता है
  • ईटीएच या ट्रस्टकोइन द्वारा प्रतिदिन लाभ का भुगतान किया जाएगा

यह 2019 में 10 सबसे संभावित सिक्का परियोजनाओं में से एक के साथ एक आकर्षक निवेश का अवसर है। बिटकॉइन अभी भी मौजूद है, लेकिन हमेशा के लिए नहीं बढ़ सकता है, इसलिए ट्रस्टकॉइन अगले अग्रदूत होंगे जो आपको याद नहीं कर सकते हैं। इस शक्तिशाली संपत्ति को ऑफ़लाइन बढ़ाने के लिए इस अवसर को न खोएं।

एक नए सिक्के के साथ इस दुर्लभ अवसर को याद न करें, 2019 – 2020 का चलन है। सफलता तभी मिलती है जब आप तैयार होते हैं और अवसर को जब्त करते हैं।

निवेशक बाजार से अपडेट करने और अपना सर्वश्रेष्ठ समर्थन प्राप्त करने के लिए सीधे हमसे संपर्क कर सकते हैं या सूचना चैनलों से जुड़ सकते हैं।