इंटरनेट से बड़ी मात्रा में लोगों तक पहुंचना आसान हो जाता है, और बेनामी द्वारा चेतावनी ने इसका प्रभावी ढंग से उपयोग किया है। वीडियो जारी करने और अपने संदेशों को व्यापक बनाने से, वे आबादी में हलचल और कट्टरपंथी परिवर्तन को लागू करने की उम्मीद करते हैं। यह निरंतर कट्टरपंथी आंदोलन जरूरी है कि वे उन लोगों को बाहर करने के लिए विश्वास करते हैं जो हमारे समाज और इसके सदस्यों के लिए हानिकारक हैं।

बेनाम समूह कौन है?

बेनामी समूह 2000 के दशक की शुरुआत से ही रहा है क्योंकि दुनिया भर में इंटरनेट की गति लाखों लोगों तक पहुंची। ऐसी महत्वपूर्ण घटनाएं हैं जिनके लिए बेनामी समूहों ने ज़िम्मेदारी का दावा किया है, समान विचारधारा वाले लोगों के प्रति निष्ठावान हैं। उनका वर्णन करने के कई तरीके हैं, जिनमें शामिल हैं:
• साइबर आधारित लिंच भीड़
• साइबर आतंकवादी
• पीपुल मैगज़ीन द्वारा दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में प्रसिद्ध है
• स्वतंत्रता सेनानी
• डिजिटल रॉबिन हुड्स

बेनामी समूह से संबंधित दावा करने वाले सदस्यों का सबसे आम मंत्र है:

“हम गुमनाम हैं। हम लशकर हैं। हम माफ नहीं करते। हम नहीं भूले। उम्मीद रखना।”

इसे उनके राडार पर उन महत्वपूर्ण संस्थाओं के लिए एक चेतावनी के रूप में देखा जा सकता है जो उचित रहें। सरकारी एजेंसियों या चर्चों से लेकर बड़े बड़े व्यवसायों या नस्लवादी समूहों तक, बेनामी दुनिया भर में कई पहलुओं का अनुसरण करती है।

अनाम द्वारा चेतावनी

बेनामी समूह के मौलिक विश्वास

कई मूलभूत मान्यताएं हैं जिनका अनाम समूह पालन करता है और उनका रखरखाव करता है। साइबर विरोधी सेंसरशिप इकाई और साइबर विरोधी निगरानी समूह के रूप में कार्य करते हुए, वे उन लोगों पर लगातार हमला करते हैं, जिन्हें वे इन मूलभूत मूल्यों की अवहेलना करते हैं। इंटरनेट सक्रियता और सतर्कता का उपयोग करते हुए, वे बेनामी द्वारा उन लोगों पर हमला करने की चेतावनी देते हैं जो वे गलत हैं।

बेनामी कैसे मदद कर रहा है

अभी हाल ही में, बेनामी समूह ने घोषणा की है बड़ा दान $ 75 मिलियन बिटकॉइन ऑनलाइन गुमनामी की रक्षा में मदद करने के लिए। यह अज्ञात फंड के रूप में जाना जाता है, जो फंड वितरित करेगा। ये फंड उन लोगों को पूरा करते हैं जो ऑनलाइन या अप्रत्यक्ष रूप से ऑनलाइन गुमनामी की रक्षा या समर्थन करने में मदद करेंगे।

व्यक्तिगत डेटा सुरक्षा पर काम करने में मदद करने वाले स्टार्टअप, उपकरण डिजाइन या विकसित करना ऑनलाइन गुमनामी में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। अनाम का मानना ​​है कि ब्लॉकचेन नेटवर्क और क्रिप्टोकरेंसी इन तरीकों से जनता की मदद करते हैं और सक्रिय रूप से शामिल लोगों का समर्थन करना चाहते हैं।

बेनामी द्वारा सबसे हाल की चेतावनी

हाल ही में, बेनामी की चेतावनी ने 5 जी टावरों और विकिरण मुद्दों सहित कुछ आधुनिक कारकों को छुआ है। हाल ही में एक और मुद्दा है Coronavirus और यह विश्व स्वास्थ्य संगठन और स्थानीय सरकारों के माध्यम से कैसे संभाला गया है। वे समय-समय पर सोशल मीडिया वेबसाइटों पर इन वीडियो की एक किस्म पोस्ट करेंगे, जिसमें उनका संदेश सुनने के लिए फेसबुक भी शामिल है।

कई संगठनों और जनता के साथ हाल ही में हलचल के कारण, बेनामी द्वारा एक चेतावनी ने आगामी क्रांति की बात की है। ऑनलाइन सूचीबद्ध किसी भी बारीकियों के बिना, कई लोग अनुमान लगाते हैं कि उनके लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने पर बेनामी समूह क्या हासिल करने में सक्षम है। बेनामी के साथ जुड़े होने का दावा करने वालों की दुनिया भर में दर्जनों गिरफ्तारियां होने के बाद भी वे लगातार बढ़त हासिल कर रहे हैं। बेनामी समूह की लोकप्रियता उनके उपकरण के रूप में इंटरनेट की शक्ति के साथ जल्द ही कभी नहीं घट रही है।