इसके आधिकारिक वेब पेज पर, इस समय रिपल की कीमत $ 0.4560 है। दूसरी ओर, कॉर्नमार्केट के डेटा से पता चलता है कि एक्सआरपी $ 0.30 पर एक्सचेंज कर रहा है। क्या असमानता का मतलब यह हो सकता है कि एक्सआरपी टीम मूल्य वृद्धि पर इशारा कर रही है? यह पहली बार नहीं होगा, रिप्पल पर खर्च और वितरण के माध्यम से कीमतों को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया है।

अब हफ्तों के लिए, रिपल $ 0.25 और $ 0.32 के बीच फंस गया है। मूल्य सीमा में ठहराव ने रिपल को मौसम के उतार-चढ़ाव वाले बाजार की बाढ़ से दूर रखा है जो बाजार में बह गया है। हालांकि इसकी वेबसाइट से मिली जानकारी बताती है कि रिपल की कीमत $ 0.45 से ऊपर है, बाजार के डेटा से पता चलता है कि यह जून 2019 के अंत से नहीं हुआ है।

दो संभावित परिदृश्य

डेटा की गलत व्याख्या का मतलब यह हो सकता है कि यह केवल एक गणना त्रुटि है या वास्तव में, एक मूल्य पंप का संकेत है। प्रेस समय तक, रिपल ने त्रुटि का जवाब नहीं दिया था। जो लोग यह मानते हैं कि यह मूल्य पंप के लिए एक संकेत है, उन्हें अधिक खरीदना चाहिए और एक रैली का इंतजार करना चाहिए।

ईमानदारी से, कुल मिलाकर मौसम के साथ, हम यह भी देख सकते हैं कि “अनुमानित” संख्या एक वास्तविकता बन जाती है, लेकिन इस त्रुटि के कारण नहीं। दूसरी ओर, हमें Ripple से आने वाले घंटों में एक अपडेट करने की उम्मीद करनी चाहिए।

बायनेन्स डाउन

बिनेंस एक्सचेंज के संचालन में समस्याओं के अनुभव के रूप में त्रुटि आती है। दिन के बेहतर हिस्से के लिए एक्सचेंज डाउन हो गया है, हालांकि बिनेंस के सीईओ उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त कर रहे हैं कि सब कुछ ठीक है और सिस्टम वापस आ जाएगा।

श्री झाओ भी दिन के लिए व्यापारी मार्जिन के हितों को माफ करके व्यवधान के लिए उपयोगकर्ताओं को क्षतिपूर्ति करने का वादा करता है।

इसके अलावा, सीईओ क्रिप्टो समुदाय से आग्रह कर रहे हैं कि वे FUD से बचने के लिए डर और अनिश्चितता को कम करते हुए बाजारों में अस्थायी रूप से बायनेन्स को छोड़ दें। एक अलग संचार में, चांगपेंग झाओ का दावा है कि वायदा कारोबार अप्रभावित है क्योंकि वे एक अलग मिलान इंजन को नियुक्त करते हैं।

उपयोगकर्ताओं की अप्रत्याशित उच्च संख्या कारण-बायनेन्स है

हालांकि, एक प्रमुख विश्लेषक इस तथ्य पर आलोचनात्मक रहा है कि यह समस्या पिछले कुछ दिनों से लगातार बनी हुई है। @CryptomichNL द्वारा जाने वाले विश्लेषक बताते हैं कि Binance को सिस्टम रखरखाव पर केंद्रित होना चाहिए न कि लीवरेज्ड जोड़े के जोड़ पर।

Binance ने सप्ताह की शुरुआत में प्रदर्शन समस्याओं की सूचना दी थी, यह मानते हुए कि उन्होंने उन उपयोगकर्ताओं की मात्रा का अनुमान नहीं लगाया था जिन्होंने हाल ही में मंच का उपयोग करना शुरू किया था। रिपोर्ट के अनुसार, प्लेटफ़ॉर्म ने उपयोगकर्ताओं को प्रबंधित करने, बाज़ार के डेटा, ऑर्डर और संतुलन बनाए रखने में समस्याओं को स्वीकार किया।

उपयोगकर्ताओं ने आशंका व्यक्त की है कि बायनेन्स की समस्याएं एक हैक का परिणाम हो सकती हैं। हालाँकि, एक्सचेंज द्वारा पूर्व में बताए गए प्रदर्शन की विश्वसनीयता विश्वसनीयता को जोड़ती है कि यह केवल एक तकनीकी समस्या है। Binance ने हालांकि ASAP के मुद्दों को हल करने का वादा किया है।