बिटकॉइन की अभूतपूर्व पड़ाव घटना लगभग हर 4 साल बाद होती है, यह निर्भर करता है कि कितने ब्लॉकों का सफलतापूर्वक खनन किया जाता है। 210,000 ब्लॉकों का खनन हो जाने के बाद, बिटकॉइन का अंतर्निहित कोड आधे से मौजूदा परिसंपत्तियों को विभाजित करते हुए, एक घटना को लागू करेगा। अगली बार जब इसमें होगा क्रिप्टो दुनिया लगभग 2020 के मध्य के लिए भविष्यवाणी की गई है। कई बिटकॉइन खनिक इस घटना के लिए काफी समय से इंतजार कर रहे हैं।

बिटकॉइन के लिए इसका क्या मतलब है?

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार आपूर्ति और मांग सिद्धांत के मामले में दुनिया भर के कई अन्य बाजारों की तरह काम करता है। बिटकॉइन के पूर्व-निर्धारित कोड के लिए जो मौजूदा परिसंपत्तियों को आधे में दस्तक देता है जब वे 210,000 खनन ब्लॉक तक पहुंचते हैं, तो यह बाजार के संसाधनों को बदल देता है। जबकि एक आधी घटना बिटकॉइन टोकन को आधे में तोड़ देती है, फलस्वरूप यह उनके समग्र बाजार मूल्य को भी कम कर देता है। इस कारण और प्रभाव प्रक्रिया में उस समय के निवेशकों के लिए अलग-अलग परिणाम हो सकते हैं, जिनमें शामिल हैं:

• कुछ निवेशक बाजार में होने वाली घटना में महत्वपूर्ण मूल्य खोने से पहले संपत्ति बेचना चाहते हैं
• निवेशकों से बिटकॉइन टोकन का अचानक डंप उनके वर्तमान मूल्य को कम कर सकता है
• हेलटिंग घटना उनके पोर्टफोलियो परिसंपत्तियों के समग्र मूल्य को कम करेगी
• नए निवेश में स्पाइक्स बनाना क्योंकि निवेशक बिटकॉइन की कीमत पिछले मूल्य के आधे होने पर ‘कम खरीदना’ चाहते हैं
बिटकॉइन में नई ब्याज के रूप में कम कीमतें अधिक निवेशकों को आकर्षित करती हैं और अनिवार्य रूप से कीमतें फिर से बढ़ने का कारण बनेंगी

कई भविष्यवाणियां हैं बिटकॉइन के टोकन कैसे प्रतिक्रिया देंगे मई के मध्य में 2 पिछले पड़ाव की घटनाओं पर आधारित है। जबकि ऐतिहासिक डेटा शैक्षिक अनुमानों के लिए सहायक है, इसकी गारंटी नहीं है, और विश्व अर्थव्यवस्था अब काफी भिन्न है।

संयोग

वर्तमान विश्वव्यापी बिटकॉइन समाचार

अगले हॉल्टिंग इवेंट तक 2 सप्ताह से कम समय के साथ, बिटकॉइन ने क्रिप्टोक्यूरेंसी दुनिया की सुर्खियों में अपना वर्चस्व बना लिया है। इन ब्रेकिंग न्यूज कहानियों में से एक, चीन में एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बिटमैन से संबंधित है, जिसके लिए तकनीक डिजाइन की जाती है बिटकॉइन खनन। स्थापना के 5 वर्षों के भीतर, वे बिटकॉइन खनन को पूरा करने के लिए सर्किट चिप्स के सबसे बड़े डिजाइनर के रूप में विकसित हुए। उनके पास वर्तमान सहित व्यापार के आसपास के वर्षों के विवादों का हिस्सा है नेतृत्व विवाद। इस तरह कॉर्पोरेट सुर्खियां उन उपयोगकर्ताओं को हतोत्साहित कर सकती हैं जो अपने उत्पादों और सेवाओं से निपटने की इच्छा रखते हैं, जो वर्तमान बिटकॉइन खनन को प्रभावित करते हैं।

आगामी अपकमिंग इवेंट क्रिप्टो मार्केट को कैसे प्रभावित करेगा?

बिटकॉइन टोकन उपलब्ध विश्वव्यापी के इस आगामी विभाजन के साथ, कई निवेश गुरु अनुमान लगा रहे हैं कि भविष्य क्या होगा। जबकि कई लोग पिछले 2 पड़ाव की घटनाओं के समान परिणाम का अनुमान लगाते हैं, अन्य लोग दुनिया की अर्थव्यवस्था को देखते हुए इतने सुनिश्चित नहीं हैं। इस बिंदु और समय पर, यह केवल क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेशकों और बिटकॉइन उत्साही लोगों के लिए एक प्रतीक्षा खेल है।

एक चीज तो निश्चित है; क्रिप्टो दुनिया यह देखने के लिए उत्सुक है कि इस घटना से बाजार कैसे बदल जाएगा। इस आगामी बिटकॉइन घटना को हल्के में नहीं लिया गया है, और यह वास्तव में क्रिप्टोक्यूरेंसी पर कुछ प्रभाव डालेगा। नकारात्मक दृष्टिकोण का चित्रण करने वाले naysayers के साथ भी, कई और भविष्यवाणियां हैं जो आश्वस्त हैं कि विपरीत होगा। अभी के लिए, निवेशकों और बिटकॉइन उत्साही लोगों को तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि अगले 210,000 ब्लॉक निवेश निश्चितता के लिए खनन नहीं कर लेते।